जब जीनत अमान से प्यार कर बैठे थे देवानंद, करना चाहते थे प्रपोज, लेकिन राजकपूर की वजह से टूट गया था दिल

Dev Anand One Sided Love For Zeenat Aman: देव आनंद बॉलीवुड के सुपरस्टार थे. एक्टर की दमदार अदाकारी के साथ ही उनके लुक्स के दर्शक दीवाने थे. लड़कियां तो देव आनंद के प्यार में इतनी पागव थीं कि उनके काले कोट पहनने पर छत से कूद जाती थी. जिसके चलते एक्टर के काले कपड़े पहनने पर ही रोक लगा दी थी. वाकई एक्टर के लिए ये दीवानगी हैरान कर देने वाली थी. वहीं देव आनंद किसी और पर फिदा थे. दरअसल वे जीनत अमान पर मर मिटे थे. उन्होंने एक्ट्रेस को प्रपोज करने की तैयारी भी कर ली थी लेकिन फिर राजकपूर की वजह से उनका दिल टूट गया था.

जीनत से प्यार कर बैठे थे देव आनंद
बता दें कि देव आनंद और जीनत अमान ने ‘हरे रामा हरे कृष्णा’, ‘हीरा पाना’ जैसी फिल्मों में काम किया था. एक्ट्रेस देव आनंद की ‘हरे रामा हरे कृष्णा’  में काम करने के बाद रातों-रात स्टार बन गई थीं. इस फिल्म में जीनत ने देव आनंद की बहन का रोल निभाया था. हालांकि अभिनेता-निर्देशक को वास्तव में इस फिल्म के दौरान ही जीनत से प्यार हो गया था. इस बात को देव आनंद ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में कबूला था.

उन्होंने कहा था, “अचानक, एक दिन मुझे लगा कि मैं ज़ीनत से बेहद प्यार करता हूं? और मैं उससे ऐसा कहना चाहता था! रोमांस के लिए बनाई गई एक बहुत ही खास, स्पेशल जगह पर, एक ईमानदार कन्फेशनल करने के लिए. मैंने शहर के टॉप स्थित ताज को चुना, जहां हमने पहले एक बार एक साथ डिनर किया था.”

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

देवआनंद के अरमानों पर फिर गया था पानी
उन्होंने कबूल किया था कि उन्होंने ज़ीनत को बुलाया था और उन्होंने एक साथ एक पार्टी में शामिल होने के बाद ताज जाने का फैसला किया. देव आनंद ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘रोमांसिंग विद लाइफ’ में लिखा है कि राज कपूर भी उस पार्टी में शामिल हुए थे और उन्होंने ज़ीनत के गले में बाहें डाल दी थीं. आनंद ने आगे इस बात की ओर इशारा किया कि जीनत और राज कपूर के बीच कुछ ऐसा था जिससे वह नाराज थे. देव ने लिखा कि नशे की हालत में कपूर ने ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ एक्ट्रेस से कहा, ‘आप अपना वादा तोड़ रही हैं कि आप मुझे हमेशा व्हाइट साड़ी में ही नजर आएंगी.’

इसके बाद देव आनंद ने अपना दिल टूटने की बात कबूल की और कहा, “उसके चेहरे पर और ज्यादा शर्मिंदगी लिखी हुई थी, और ज़ीनत अब मेरे लिए पहले जैसी ज़ीनत नहीं रही, मेरा दिल टुकड़े-टुकड़े हो गया… मेरे दिमाग में इस मुलाकात का कोई मतलब ही नहीं रह गया था. मैं चुपचाप वहां से निकल गया.”

ये भी पढ़ें: तृप्ति डिमरी ने ‘एनिमल’ क्यों की थी साइन? एक्ट्रेस ने बताई चौंकाने वाली वजह

SHARE NOW
Secured By miniOrange