Haryana Elections: ‘बेरोजगारी बेहद गंभीर विषय’, राहुल गांधी ने फिर उठाया ‘डंकी’ मुद्दा, हरियाणा के युवाओं को दी ये गारंटी

    Haryana Assembly Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव प्रचार अपने अंतिम दौर से गुजर रहा है. 5 अक्टूबर को मतदान से पहले चुनावी मुद्दे भी गरमाने लगे हैं. हाल ही में चुनाव प्रचार के दौरान विपक्ष के नेता और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी का जिक्र करते हुए ‘डंकी’ का मुद्दा उठाया था. इसी मुद्दे को लेकर एक बार फिर उन्होंने शनिवार (28 सितंबर) को बीजेपी पर हमला किया.

    राहुल गांधी के व्हाट्सएप चैनल पर एक मैसेज पोस्ट किया गया. इस संदेश में उन्होंने लिखा, “देश में बढ़ रही बेरोज़गारी, मेरे लिए एक बहुत गंभीर और संवेदनशील विषय है. मैं हरियाणा के उन युवाओं से मिला जो ‘डंकी’ जैसे खतरनाक रास्ते से अमेरिका गए. फिर करनाल में, मैंने उनके परिवारों से मुलाकात की. युवाओं के संघर्षों की कहानियां सुनकर और बच्चों के साथ उनके माता-पिता को रोते हुए देख कर, मैं अंदर तक हिल गया.”

    राहुल गांधी के बीजेपी सरकार से सवाल

    पिछले 10 वर्षों में भारत से अमेरिका के लिए प्रवास 60 गुना क्यों बढ़ा?

    युवा 35 लाख का क़र्ज़ लेकर व्यवसाय करने के बजाय ‘डंकी’ जैसे रास्ते लेकर अपने जीवन को खतरे में क्यों डाल रहे हैं?

    हज़ारों ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट सफाई कर्मचारी जैसी नौकरियों के लिए आवेदन क्यों कर रहे हैं?

    लोगों को अपने परिवार के साथ रहने और जीविका कमाने के बीच चुनाव क्यों करना पड़ता है?

    ‘बीजेपी की नीतियों ने युवाओं को इस ओर धकेला’

    कांग्रेस सांसद ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, ”पिछले एक दशक में, पूरे देश में रोज़गार की कमी युवाओं से उनकी उम्मीदें छीन कर, उन्हें खतरनाक रास्तों पर ले जा रही है. कोई भी अपनी धरती, अपने परिवार को छोड़ना नहीं चाहता, लेकिन भाजपा की नीतियों ने उन्हें इस मजबूरी में धकेल दिया है.”

    हरियाणा के यूथ को राहुल गांधी ने दी गारंटी

    उन्होंने ये भी कहा, “हरियाणा में अवसरों की कोई कमी नहीं है. आओ, मिलकर यहीं रोज़गार के नए रास्ते खोजें, अपने गांव, अपने हरियाणा को आगे बढ़ाएं और, हम इसकी शुरुआत 2 लाख सरकारी नौकरियों की गारंटी के साथ करने जा रहे हैं. अब हाथ बदलेगा हालात.”

    ये भी पढ़ें: Haryana Elections: हरियाणा में राहुल गांधी ने चली ऐसी चाल, बिगड़ जाएगा BJP का गेम प्लान! एक्सपर्ट का बड़ा दावा

    SHARE NOW
    Secured By miniOrange