Swiggy Instamart: अब दिन-रात आपको सामान डिलीवर करेगा स्विगी इंस्टामार्ट, इन चुनिंदा शहरों में शुरू हुई सर्विस

Quick Commerce: क्विक कॉमर्स देश में सबसे तेजी से बढ़ता हुआ सेक्टर है. फूड डिलीवरी सेक्टर की तरह यहां भी मुख्य जंग जोमाटो (Zomato) और स्विगी (Swiggy) के बीच ही जारी है. जोमाटो ने जहां क्विक कॉमर्स सेक्टर में ब्लिंकिट (Blinkit) के जरिए एंट्री ली थी वहीं, स्विगी ने उसकी टक्कर में इंस्टामार्ट (Instamart) को खड़ा किया हुआ है. हालांकि, इस बार स्विगी ने बाजी मारते हुए 24 घंटे सामानों की डिलीवरी करने का ऐलान कर दिया है. कंपनी का दावा है कि देश में पहली बार ऐसा किया जा रहा है. हालांकि, फिलहाल कंपनी यह सर्विस तीन शहरों में ही देगी. इनमें दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा शामिल हैं. 

दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा से शुरू की जाएगी यह सर्विस 

स्विगी इंस्टामार्ट ने 24×7 डिलीवरी की शुरुआत के लिए दिल्ली एनसीआर को चुना है. कंपनी का दावा है कि रात को भी सभी जरूरी सामानों की डिलीवरी 10 से 15 मिनट में ही की जाएगी. कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि हमने फेस्टिव सीजन (Festive Season) में दिल्ली एनसीआर के लोगों को यह तोहफा दिया है. अब वह किसी भी समय निश्चिंत होकर हमारी सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं. हमें पूरी उम्मीद है कि इस फेस्टिव सीजन में डिमांड बहुत बढ़ सकती है. हम इसकी डिलीवरी करने के लिए तैयार हैं. इस 24 घंटे डिलीवरी सर्विस का कस्टमर से कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लिया जाएगा.

डिमांड के आधार पर अन्य शहरों में भी शुरू होगी 24 घंटे की डिलिवरी 

स्विगी इंस्टामार्ट के अनुसार, पहले भी देखा गया है कि त्योहारों के दौरान क्विक कॉमर्स सेक्टर में डिमांड तेजी से बढ़ती है. अक्सर लोग पार्टी देर रात तक करते हैं. इस दौरान कई बार चीजों की कमी भी पड़ जाती है. मगर, रात होने के चलते सामान नहीं मिल पाता है. ऐसे में हम उनके लिए 24 घंटे तैयार रहेंगे. अब आप त्योहार मनाने पर ध्यान दीजिए. हम आपकी ग्रॉसरी, इलेक्ट्रॉनिक्स, खिलौने, गिफ्ट आइटम और सजावट का सामान जैसी चीजें डिलीवर करेंगे. कंपनी ने कहा कि लोगों का रिस्पॉन्स देखकर वह इसे अन्य शहरों में भी शुरू कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें 

Life Insurance: 1 अक्टूबर से बदल जाएंगे लाइफ इंश्योरेंस के नियम, पॉलिसी सरेंडर करने पर अब ज्यादा मुनाफा

SHARE NOW
Secured By miniOrange