टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाना है या नहीं, कौन लेगा फैसला? राजीव शुक्ला ने कर दिया साफ

​[[{“value”:”

Will India Travel to Pakistan for ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी वैसे तो पाकिस्तान करेगा, लेकिन इस मेजबानी में एक पेंच फंसा हुआ है. टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें भाग लेंगी, लेकिन भारतीय टीम पिछले करीब डेढ़ दशक से पाकिस्तान में जाकर कोई मैच नहीं खेली है. टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी खेलने सरहद पार जाएगी या नहीं, इस विषय पर बीसीसीआई (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बहुत बड़ा बयान दे डाला है.

मीडिया से बात करते हुए राजीव शुक्ला ने बताया, “अभी चैंपियंस ट्रॉफी पर कुछ फैसला नहीं लिया गया है. मगर हमारी पॉलिसी यही रही है कि अंतर्राष्ट्रीय दौरों के लिए केंद्र सरकार से अनुमति चाहिए होती है. यह पूरी तरह सरकार पर निर्भर करता है कि हमारी टीम को किसी अन्य देश में खेलने के लिए जाना चाहिए या नहीं. सरकार जो फैसला लेगी, हम उसी पर अमल करेंगे.” उन्होंने आगे यह भी बताया कि ICC की ओर से BCCI को अपना जवाब देने के लिए ऐसी कोई अंतिम तारीख नहीं दी गई है.

भारत एशिया कप 2008 में आखिरी बार पाकिस्तान की धरती पर कोई क्रिकेट मैच खेला था. उसके बाद दोनों देशों की टीम केवल वर्ल्ड कप और एशिया कप में ही आमने-सामने आई हैं. दूसरी ओर पाक टीम की बात करें तो वह पिछले साल 2023 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत आया था.

पाकिस्तान की मेजबानी पर लटकी तलवार!

आईसीसी ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करोड़ों रुपये आवंटित किए थे. इस रकम की मदद से कराची, रावलपिंडी और लाहौर के मैदान को एक नया रूप दिया जा रहा है. मगर मौजूदा परिस्थितियों को देख ऐसा लगता है जैसे पाकिस्तान की चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पर तलवार लटक रही है. PCB के प्रस्तावित शेड्यूल को अब तक ICC ने अंतिम मंजूरी नहीं दी है. वहीं आईसीसी अधिकारियों का बार-बार पाकिस्तान की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आना भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

यह भी पढ़ें:

IPL Auction 2025: इन 3 बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करेगी राजस्थान रॉयल्स! युजवेंद्र चहल का भी नाम शामिल

“}]]  

SHARE NOW
Secured By miniOrange