गोविंदा के पैर में लगी गोली, जानें बुलेट घुसने के बाद शरीर में क्या-क्या होता है और कैसे होता है इलाज

बॉलीवुड एक्टर गोविंदा को लेकर सुबह-सुबह एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. दरअसल गोविंदा को गोली लगी है और यह गोली उनकी खुद की लाइसेंसी रिवाल्वर से लगी है. खबर के मुताबिक गोविंदा के पैर में गोली लगी है. यह हादसा होते ही उन्हें पास के निजी  अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरअसल एक्टर सुबह बाहर जाने के लिए तैयार हो रहे थे और वो अपनी लाइसेंस रिवॉल्वर को चेक कर रहे थे. तभी गलती से बंदूक चल गई और गोली सीधा गोविंदा के घुटने पर जाकर लगी. गोविंदा को समय पर इलाज मिलने के कारण उनकी स्थिति पहले से बेहतर है.

शरीर पर गोली लगने से क्या होता है

लेकिन अगर गोली किसी व्यक्ति को लग जाए और उसे समय पर इलाज ना मिले तो जान जा सकती है. किसी भी व्यक्ति का शरीर गोली लगने पर बुरी तरह घायल हो जाता है क्योंकि बेहद तेज गति और प्रेशर से शरीर को जख्मी कर डालती है. डॉक्टर कहते हैं कि गोली शरीर को कितनी बुरी तरह घायल करती है ये इस बात पर डिपेंड करता है कि गोली किस अंग पर लगी है. चलिए जानते हैं कि अगर शरीर के किसी अंग में गोली लग जाए तो क्या होता है.

गोली लगने मौत की संभावना कितनी 
हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक गोली लगने व्यक्ति की जान ज्यादा खून बहने और उसके बारूद से हुए इंफेक्शन से होती है. जब गोली शरीर को चीरकर शरीर में घुसती है तो वो शरीर को कई अंगों, कोशिकाओं,टिश्यूज और ब्लड वैसल्स को नुकसान पहुंचाती है. अगर ये नुकसान बड़ा हो तो व्यक्ति की मौत दस मिनट के भीतर हो सकती है.

SHARE NOW
Secured By miniOrange