IND vs BAN T20I: टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, जानें कब होगी शुरुआत

​[[{“value”:”

IND vs BAN T20I Series Schedule: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई. भारत की मेजबानी में खेली गई इस सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 2-0 से क्लीन स्वीप किया. दोनों के बीच सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई और दूसरा कानपुर में खेला गया. चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया ने 280 रनों से जीत दर्ज की, जबकि कानपुर टेस्ट में भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत अपने नाम की. अब टेस्ट के बाद दोनों टीमें टी20 सीरीज के लिए मैदान पर होंगे, तो आइए जानते हैं टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल.

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस टी20 सीरीज की शुरुआत 06 अक्टूबर, रविवार से होगी. पहला मुकाबला ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. फिर दूसरा मुकाबला 09 अक्टूबर, बुधवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. 

इसके बाद सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में होगा, जो 12 अक्टूबर, शनिवार को खेला जाएगा. भारतीय समय के अनुसार तीनों ही टी20 मुकाबले शाम 7 बजे से शुरू होंगे. 

कहां देख सकेंगे लाइव?

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज को टीवी पर स्पोर्ट्स 18 के जरिए लाइव प्रसारित किया जाएगा. वहीं सीरीज का लाइव स्ट्रीमिंग जियोसिनेमा पर ‘फ्री’ में होगी. 

भारत बनाम बांग्लादेश टी20 इंटरनेशनल हेड टू हेड 

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 14 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले जा चुके हैं. टीम इंडिया ने 14 में से 13 मुकाबलों में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच बांग्लादेश के नाम रहा. 

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम

नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन इमोन, तौहिद हृदोय, महमूदुल्लाह, लिटन दास, जाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, मेंहदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन.

ये भी पढ़ें…

बाबर आजम ने दूसरी दफा पाकिस्तान की कप्तानी से दिया इस्तीफा, इस बार की वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

“}]]  

SHARE NOW
Secured By miniOrange