ये 3 खिलाड़ी रह सकते हैं टीम इंडिया से बाहर, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं मिलेगा मौका!

​[[{“value”:”

IND vs BAN 1st T20 Possible Playing XI: भारत और बांग्लादेश की टी20 सीरीज 6 अक्टूबर से शुरू हो रही है. दोनों टीमों के बीच तीन मैच खेले जाएंगे. इसी साल टी20 वर्ल्ड कप विजेता भारत ने छोटे फॉर्मेट में अपनी टीम को काफी हद तक बदल दिया था. सूर्यकुमार यादव अब नए कप्तान हैं, वहीं युवा खिलाड़ियों से सुसज्जित एक नई टीम बनाई जा रही है. टीम इंडिया के स्क्वाड का एलान पहले ही हो चुका है और इस आर्टिकल में जानिए उन 3 खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें शायद बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी.

1. शिवम दुबे

कुछ सप्ताह पहले भारत ने श्रीलंका दौरा किया था, लेकिन उस समय हार्दिक पांड्या ने निजी कारणों से टी20 सीरीज से नाम वापस ले लिया था. अब उनकी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में वापसी होने जा रही है. उनके गेंदबाजी अभ्यास के क्लिप इन दिनों खूब वायरल हो रहे हैं, इसलिए पांड्या ना केवल बैट बल्कि गेंद से भी योगदान देंगे. चूंकि पांड्या मैनेजमेंट की पहली पसंद होंगे, ऐसे में शिवम दुबे या किसी अन्य तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना बहुत मुश्किल है.

2. मयंक यादव

मयंक यादव IPL 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेले थे, जिसमें उन्होंने 156.7 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करके क्रिकेट जगत को हैरत में डाल दिया था. मगर टीम इंडिया के पास पहले ही अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और हार्दिक पांड्या के रूप में 3 तेज गेंदबाजी के विकल्प मौजूद हैं. भारतीय पिचों पर 3 मुख्य तेज गेंदबाजों के साथ उतरना भारत की बड़ी भूल साबित हो सकती है. शायद दूसरे और तीसरे मैच में मयंक को मौका दिया जाए, लेकिन पहले मैच से उन्हें बाहर रखे जाने की पूरी संभावना है.

3. वरुण चक्रवर्ती

जब भारतीय टीम इसी साल जिम्बाब्वे दौरे पर गई तब वॉशिंग्टन सुंदर ने 5 मैचों में 8 विकेट झटके थे. वो सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मुकेश कुमार के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहे. दूसरी ओर वरुण चक्रवर्ती भी कुछ उन्हीं के अंदाज में गेंदबाजी करते हैं. वैसे भी वॉशिंग्टन सुंदर बैटिंग से भी योगदान देते आए हैं. साफ शब्दों में कहा जाए तो वरुण चक्रवर्ती की प्लेइंग इलेवन में जगह तभी संभव है जब टीम इंडिया 3 मुख्य स्पिन गेदबाजों के साथ उतरे.

यह भी पढ़ें:

ये रहे IPL के 3 सबसे बड़े विवाद, चेन्नई-राजस्थान पर लगा बैन तो शाहरुख खान पर भी जमकर मचा था बवाल

“}]]  

SHARE NOW
Secured By miniOrange