Stock Market Opening: शेयर बाजार की दमदार शुरुआत, बैंक निफ्टी और आईटी इंडेक्स में जबरदस्त उछाल

Stock Market Opening: घरेलू शेयर बाजार की चाल आज तेज है और बीते शुक्रवार की गिरावट को छोड़कर इंडियन स्टॉक मार्केट आज तेजी के साथ खुला है. अमेरिकी बाजार शुक्रवार को अच्छी बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब हुए है. निफ्टी आईटी आज 300 अंक ऊपर खुला है और एडवांस-डेक्लाइन रेश्यो यानी बढ़ने-गिरने वाले अच्छे पक्ष में हैं. सारे सेक्टोरल इंडेक्स आज तेजी के साथ दिखाई दे रहे हैं. इंडिया विक्स में आज ज्यादा हलचल या तेजी नहीं है. बैंक निफ्टी आज जबरदस्त तेजी के साथ बाजार को जोश दिला रहा है और बैंक शेयरों में 250 अंकों की शानदार शुरुआत देखी जा रही है. 

कैसी रही बाजार की शुरुआत

बीएसई का सेंसेक्स आज 238.54 अंक या 0.29 फीसदी की उछाल के साथ 81,926 पर खुला है और एनएसई का निफ्टी 69.50 अंक या 0.28 फीसदी की ऊंचाई के साथ 25,084.10 के लेवल पर कारोबार की शुरुआत दिखाने में कामयाब हुआ है.

कैसा रहा सेंसेक्स के शेयरों का हाल

बीएसई सेंसेक्स के शेयरों में 30 में से 18 शेयरों में तेजी के साथ ट्रेड देखा जा रहा है और 12 शेयरों में गिरावट बनी हुई है. सेंसेक्स में आईटीसी, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचसीएल, भारती एयरटेल, बजाज फिनसर्व और टाटा मोटर्स के शेयरों में बढ़त देखी जा रही है. गिरने वाले शेयरों में टाइटन, अडानी पोर्ट्स, एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक के शेयर शामिल हैं.

एनएसई निफ्टी का ताजा अपडेट

निफ्टी के 50 में 30 शेयरों में तेजी देखी जा रही है और 19 शेयरों में उछाल देखा जा रहा है और 1 शेयर बिना किसी बदलाव के साथ कारोबार कर रहा है. इसमें भी आईटीसी टॉप गेनर बना हुआ है और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में बढ़त है. गिरने वाले शेयरों में टाइटन, अडानी पोर्ट्स के शेयरों में कमजोरी है.

गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे थे तेजी के संकेत

गिफ्ट निफ्टी से आज शेयर बाजार के तेजी पर खुलने के संकेत मिल रहे हैं और आज ये 89.15 अंक या 0.35 फीसदी की उछाल के साथ 25263 के लेवल पर कारोबार कर रहा था. इसके दम पर निफ्टी के आज 25,000 के पार खुलने का ही अंदाजा हो गया था. बाजार के जानकारों के मुताबिक निफ्टी में 24700 का सपोर्ट लेवल देखा जा सकता है. 

ये भी पढ़ें

रिलायंस जियो के 5G का इंतजार करने वालों के लिए खबर, कंपनी का नया फैसला-आप पर होगा सीधा असर

SHARE NOW
Secured By miniOrange