Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा बीजेपी को रुझानों में लगा तगड़ा झटका, दोनों मुस्लिम उम्मीदवार पिछड़े

    Haryana Election Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे धीरे-धीरे साफ हो रहे हैं. कई सीटों पर चार राउंड तक की गिनती पूरी हो गई है. रुझानों में भारतीय जनता पार्टी 46 सीटों पर आगे चल रही है. हालांकि हरियाणा में बीजेपी के दोनों मुस्लिम उम्मीदवार पीछे चल रहे हैं. 

    इस बार विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने दो मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था. फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद और पुन्हाना से एजाज खान को बीजेपी का टिकट मिला था. लेकिन ये दोनों ही उम्मीदवार फिलहाल पीछे चल रहे हैं. 

    कांग्रेस उम्मीदवारों ने बनाई बढ़त

    सुबह 10 बजे फिरोजपुर झिरका सीट पर तीन राउंड की काउंटिंग पूरी हो गई है. यहां कांग्रेस प्रत्याशी मामन खान 24337 वोटों पाकर बड़ी जीत की तरफ बढ़ रहे हैं. यहां आईएनएलडी के मोहम्मद हबीब 3353 वोट पाकर काफी पीछे चल रहे हैं. वहीं नसीम अहमद को बस 2103 वोट मिले हैं. वहीं, पुन्हाना सीट पर कांग्रेस के मोहम्मद इलियास 15 हजार वोट से आगे चल रहे हैं. निर्दलीय रहीश खान को 18 हजार से अधिक वोट मिले हैं. वहीं, भाजपा के मोहम्मद एजाज खान को 2 हजार वोट ही मिले हैं. 

    बहुमत की तरफ बीजेपी

    हरियाणा की बात करें तो चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार भाजपा ने राज्य में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. भाजपा 46 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 33 सीटों पर आगे चल रही है, INLD और बसपा 1-1 सीट पर आगे चल रही है.

    परिणामों पर सुधांशु त्रिवेदी ने कही ये बात

    भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “मेरा मानना है कि कोई भी निष्कर्ष निकालने के लिए हमें अंतिम परिणाम की प्रतीक्षा करनी चाहिए लेकिन अभी जो रुझान आ रहे हैं वह एक सकारात्मक दिशा की ओर इशारा कर रहे हैं. हमें पूरा विश्वास है कि यह रुझान भाजपा के पक्ष में एक निर्णायक जनादेश में बदलेंगे.जम्मू-कश्मीर में हम सकते हैं कि लोकतंत्र का पर्व बड़े उत्साह और व्यवस्था के साथ मनाया गया है, जनता निर्णायक और ऐतिहासिक जनादेश देगी और भाजपा अब तक का अपना सबसे शानदार प्रदर्शन करेगी.”

    SHARE NOW
    Secured By miniOrange