Stock Market Opening: शेयर बाजार में मिलीजुली ओपनिंग, सेंसेक्स गिरावट में तो निफ्टी तेजी पर खुला

Stock Market Opening: घरेलू शेयर बाजार की आज की शुरुआत में गिरावट के साथ ही ओपनिंग देखने को मिली है. ग्लोबल बाजारों से आ रहे संकेतों के साथ-साथ भारतीय बाजार में घरेलू संकेत भी महत्वपूर्ण हैं और इस समय बाजार के ज्यादातर जानकार भी बाजार में सतर्क अप्रोच अपनाने के पक्ष में हैं.

कैसी रही आज बाजार की ओपनिंग

शेयर बाजार की ओपनिंग में आज मिलाजुला कारोबार देखा जा रहा है और बीएसई सेंसेक्स तो गिरावट में है जबकि एनएसई निफ्टी में तेजी लौट आई है. आज की ओपनिंग में बीएसई सेंसेक्स 223.44 अंक या 0.28 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. निफ्टी में 36.45 अंक या 0.15 फीसदी की तेजी के साथ 24,832 पर ट्रेड की शुरुआत हुई है.

आज सुबह इन खराब संकेतों के साथ बाजार ने शुरुआत की है

अमेरिकी बाजार में डाओ जोंस 394 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ है.
S&P और नैस्डैक में 1-1 फीसदी की गिरावट रही है.
FII ने 6 दिनों में 50,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के शेयर बेचे हैं. 
कच्चे तेल में ब्रेंट क्रूड 80 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर चला गया है जो भारतीय बाजार के लिए अच्छा संकेत नहीं है.

सेंसेक्स के शेयरों का कैसा है हाल

सेंसेक्स के 17 शेयरों में तेजी देखी जा रही है और इसके 13 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. एमएंडएम, एचयूएल, भारती एयरटेल और एक्सिस बैंक में तेजी है और एसबीआई, एलएंडटी और अल्ट्राटेक सीमेंट में तेजी देखी जा रही है.

बैंक निफ्टी गिरावट में फिसला

मिडकैप में 300 अंकों की जोरदार गिरावट के साथ शुरुआत हुई है और बाजार खुलते ही निफ्टी भी लाल निशान में आ गया है. बैंक निफ्टी ने भी शुरुआती बढ़त गंवा दी है और ये गिरावट के साथ लाल दायरे में फिसल गया है.

BSE का मार्केट कैप कितना है?

BSE का मार्केट कैपिटलाइजेशन इस समय 450.82 लाख करोड़ रुपये पर आ गया है. एक हफ्ते से थोड़ा समय पहले जो एमकैप 478 लाख करोड़ रुपये पर आ गया था वो आज 450 लाख करोड़ रुपये तक नीचे आ गया था.

प्री-ओपनिंग में कैसा दिख रहा था बाजार

शेयर बाजार की प्री-ओपनिंग में बीएसई का सेंसेक्स 160.63 अंक या 80889 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था. एनएसई का निफ्टी 96.60 अंक या 0.40 फीसदी की गिरावट के साथ 24697 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था.

ये भी पढ़ें

Samsung Strike: सैमसंग की हड़ताल खत्म होने की उम्मीद बढ़ी, कर्मचारियों के लिए बड़े इंसेंटिव का ऐलान

SHARE NOW
Secured By miniOrange