टीम इंडिया के बाद मुंबई से भी कटेगा सरफराज खान का पत्ता? रणजी टीम में नहीं हुआ चयन

​[[{“value”:”

Sarfaraz Khan Mumbai Ranji Trophy 2024-25: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हैं. हाल ही में सरफराज मुंबई के लिए ईरानी कप में खेलते हुए दिखाई दिए थे, जहां उन्होंने 222* रनों की पारी को अंजाम दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरानी कप में धमाल मचाने वाले सरफराज नेशनल क्रिकेट एकेडमी में होंगे. 

मुंबई ने रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए टीम का एलान कर दिया है. टीम की पहली भिड़ंत बड़ौदा से होगी, जिसकी शुरुआत 11 अक्टूबर से होगी. बड़ौदा के खिलाफ पहले मुकाबले को सरफराज मिस कर सकते हैं. हालांकि मुंबई ने सरफराज को शुरुआती दो मुकाबलों के लिए जारी की गई टीम में शामिल नहीं किया है. 

क्यों मुंबई में शामिल नहीं हुए सरफराज

मुंबई को शुरुआती दो मुकाबले बड़ौदा और महाराष्ट्र के खिलाफ खेलने हैं. पहला मैच 11 से 14 अक्टूबर और दूसरा 18 से 21 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा. मुंबई का दूसरा मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले से टकराएगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 16 से 21 अक्टूबर के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. रिपोर्ट्स की मानें तो सरफराज को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है. 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में बेंच पर बैठे थे सरफराज? 

टीम इंडिया ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी. सीरीज के पहले मुकाबले में सरफराज बेंच गर्म करते नजर आए थे. उनकी जगह केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया था. फिर दूसरे टेस्ट के दौरान सरफराज को टीम से रिलीज कर दिया गया था और फिर वह ईरानी कप में खेलते हुए नजर आए थे. 

रणजी के शुरुआती दो मैचों के लिए मुंबई का स्क्वॉड 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तामोरे (विकेटकीपर), सिद्धांत अद्धतराव (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी , मो. जुनेद खान, रॉयस्टन डायस.

 

ये भी पढ़ें…

PCB चीफ ने क्यों सिलेक्टर्स को दी चेतावनी? बाबर आजम के बाद नया कप्तान चुनने का है दवाब!

“}]]  

SHARE NOW
Secured By miniOrange