चुनावी परिणामों के बाद अमित शाह को 1987 का J&K आया याद, लोकतंत्र पर कह गए बड़ी बात!

    Amit Shah on JK Elections Result: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के फाइनल नतीजे आ गए हैं. 90 सीटों पर हुए चुनाव परिणाम में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन को बहुमत मिल गया है. परिणामों में जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस को 42 सीटें तो वहीं कांग्रेस को 6 सीटों पर जीत मिली है. जम्मू कश्मीर में इस बार शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव हुए, जिसे लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी का धन्यवाद किया है.

    अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा है कि मोदी जी ने देश की जनता से वादा किया था कि हम जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराएंगे. मुझे अत्यंत हर्ष है कि 80 के दशक से आतंकवाद के आने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर की जनता ने इतना पारदर्शी और शांतिपूर्ण चुनाव देखा और बढ़-चढ़कर चुनाव में हिस्सा लिया. इन सफल और ऐतिहासिक चुनावों के लिए मैं चुनाव आयोग, जम्मू-कश्मीर प्रशासन, सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर की जनता को हृदय से बधाई देता हूं.

    कांग्रेस पर साधा निशाना

    अमित शाह ने एक और पोस्ट में लिखा कि कांग्रेस शासन में जिस जम्मू-कश्मीर में सिर्फ आतंक का राज था. हर दिन लोकतंत्र की हत्या होती थी. वहीं भाजपा शासन में लोकतंत्र का महापर्व पूरी शान और शांति से मनाया गया. जम्मू-कश्मीर की जनता को 1987 के विधानसभा चुनाव भी अच्छी तरह याद हैं, जब कांग्रेस ने खुलेआम धांधली कर लोकतंत्र का मजाक उड़ाया था. उसी कश्मीर घाटी में अब लोकतंत्र फिर से जीवित हुआ है. लोगों ने बिना दहशतगर्दी और आतंक के अपने प्रतिनिधि चुने. इस अभूतपूर्व बदलाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय से आभार.

    जनता का आभार किया व्यक्त

    गृहमंत्री अमित शाह बोले, जम्मू-कश्मीर की जनता ने भाजपा को इस विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक मत प्रतिशत का आशीर्वाद दिया है और भाजपा को अब तक के इतिहास में सबसे अधिक सीटें दी हैं. इसके लिए मैं जम्मू-कश्मीर की जनता का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं इसी के साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए बधाई भी दी और कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा जम्मू-कश्मीर के विकास और सुरक्षा के लिए संकल्पित है. जम्मू-कश्मीर को आतंक मुक्त बनाकर देश के अन्य हिस्सों की तरह इसे विकसित बनाना भाजपा की सर्वोच्च प्राथमिकता है.

    यह भी पढ़ें- Haryana-J&K Result: हरियाणा-जम्मू कश्मीर में BJP ने कितने मुसलमानों को दिया टिकट, कितने जीते

    SHARE NOW
    Secured By miniOrange