IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, लेकिन फंस गए दो बड़े पेंच

​[[{“value”:”

New Zealand Squad For India Test Series 2024: भारतीय टीम ने हाल ही में घरेलू सरजमीं पर बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी. सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से बांग्लादेश का सूपड़ा साफ किया था. अब टीम इंडिया 16 अक्टूबर से अगली टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की तरफ से टीम का एलान कर दिया गया है. न्यूजीलैंड ने टीम का एलान करने के साथ दो बड़ी दिक्कतों का भी खुलासा किया, जो टीम के लिए सीरीज के दौरान परेशानी का सबब बन सकती हैं. 

टीम के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन देरी से टीम इंडिया पहुंचेंगे. इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान विलियमसन को ग्रोइन में कुछ समस्या हुई थी. उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में शामिल होने के लिए रिहैब पीरियड की जरूरत होगी. 

इसके अलावा टीम की दूसरी दिक्कत स्टार ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेस से जुड़ी हुई है. ब्रेसवेल टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ भारत आएंगे, लेकिन वह बेंगलुरु में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के बाद वापस न्यूजीलैंड लौट जाएंगे. दरअसल ब्रेसवेल अपने दूसरे बच्चे के जन्म के चलते न्यूजीलैंड वापस चले जाएंगे. फिर सीरीज के आखिरी दो टेस्ट के लिए ईश सोढ़ी उन्हें रिप्लेस करेंगे. 

मार्क चैंपमैन को टेस्ट टीम में किया शामिल

न्यूजीलैंड के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलने वाले मार्क चैंपमैन को केन विलियमसन के कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 42.81 की औसत से रन बनाने वाले चैंपमैन को शानदार प्रदर्शन के चलते टीम में शामिल किया गया. बता दें कि न्यूजीलैंड टीम शुक्रवार को भारत के लिए रवाना होगी. 

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का स्क्वॉड 

टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, विल ओ’रूर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (केवल दूसरा और तीसरा टेस्ट), टिम साउदी, केन विलियमसन, विल यंग.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by BLACKCAPS (@blackcapsnz)

ऐसा है तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज होगी. सीरीज का पहला टेस्ट 16 से 20 अक्टूबर के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. फिर सीरीज का दूसरा टेस्ट 24 से 28 अक्टूबर के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएसन स्टेडियम में होगा. इसके बाद टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 01 से 05 नवंबर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. 

 

ये भी पढ़ें…

आज वर्ल्ड कप में भारत और श्रीलंका के बीच होगी भिड़ंत, जानिए, कब, कहां और कैसे देखें लाइव

“}]]  

SHARE NOW
Secured By miniOrange