Sanju Samson: तीसरे टी20 में संजू सैमसन ने लगातार जड़े 5 छक्के, युवराज-रोहित के खास फेहरिस्त में बनाई जगह

​[[{“value”:”

Most Runs In An Over For India In T20Is: बांग्लादेश के खिलाफ संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ शतक बनाया. इस बल्लेबाज ने 47 गेंदों पर 111 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 8 छक्के जड़े. संजू सैमसन ने स्पिनर रिशाद हौसेन के ओवर में लगातार 5 छक्के जड़े. इस तरह संजू सैमसन भारत के लिए टी20 मैचों के 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं.

इस मामले में युवराज सिंह टॉप पर

टी20 वर्ल्ड कप 2007 में भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के जड़े थे. युवराज सिंह भारत के लिए टी20 मैचों के 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा और रिंकू सिंह की जोड़ी ने करीम जन्नत के ओवर में 36 रन बटोरे थे. इस तरह यह जोड़ी भारत के लिए टी20 मैचों के 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर काबिज हैं. रोहित शर्मा और रिंकू सिंह की जोड़ी ने यह कारनामा इसी साल किया था. वहीं, यह मुकाबला बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था.

इस फेहरिस्त में ये भारतीय बल्लेबाज हैं शुमार

इस फेहरिस्त में ऋतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा की जोड़ी तीसरे नंबर काबिज है. इन दोनों बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल के 1 ओवर में 30 रन बनाए थे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला 2023 में खेला गया था. वहीं, अब इस फेहरिस्त में संजू सैमसन चौथे नंबर पर आ गए हैं. हैदराबाद में बांग्लादेश के खिलाफ संजू सैमसन ने रिशाद हौसेन के 1 ओवर में 5 छक्के समेत 30 रन बटोरे. इसके बाद फिर रोहित शर्मा पांचवे पायदान पर हैं. पिछले दिनों टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिचेल स्टार्क के 1 ओवर में रोहित शर्मा ने 29 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें-

IND vs BAN: सैमसन-सूर्या के बाद पराग और पांड्या का तूफान, भारत ने बांग्लादेश को दिया 298 रनों का लक्ष्य

“}]]  

SHARE NOW
Secured By miniOrange