Weight Loss: इस महिला ने 3 महीने में घटाया 20 किलो वजन, हर दिन ऐसा रहा डाइट-वर्कआउट प्लान

Weight Loss Diet : ज्यादा वजन कई बीमारियों का कारण है. इसकी वजह से हार्ट डिजीज, डायबिटीज, स्ट्रोक और कई खतरनाक बीमारियां हो सकती हैं. दुनियाभर में लोग इस समस्या से परेशान हैं. WHO ने तो बढ़े वजन यानी मोटापे को एपिडेमिक तक घोषित कर रखा है. इस दौर में हर कोई वजन घटाकर (Weight Loss) फिटनेस चाहता है, वो भी फटाफट. ऐसे में एक फिटनेस इन्फ्लुएंसर ने दावा किया है कि उन्होंने सिर्फ 3 महीनों में ही 20 किलो वजन कम किया है.

वान्या के इंस्टाग्राम पर 137,000 फॉलोअर्स हैं. वह फिटनेस और वेट लॉस टिप्स देती हैं. हाल ही में इंस्टाग्राम पर उन्होंने अपने डाइट चार्ट और पूरे हफ़्ते के वर्कआउट रूटीन शेयर किया है. जिसकी बदौलत 20 किलो तक वजन घटाया है. अगर आप भी इतना क्विक वेट लॉस ट्रिक जानना चाहते हैं तो यहां देखें वान्या का पूरा डाइट चार्ट और फिटनेस शेड्यूल…

यह भी पढ़ें: ज्यादा थकान से लेकर वजन कम होने तक, कैंसर होने के ये हैं पांच बड़े लक्षण

सोमवार

सोमवार को वान्या बाडोला ने दिन की शुरुआत जंपिंग जैक, क्रंचेस, प्लैंक और बॉडीवेट स्क्वैट्स से की. खाने में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, हेल्दी फैट और भरपूर सब्जियों वाला सलाद शामिल किया. 

मंगलवार

शरीर के लिए डाइट और एक्सरसाइज की रुटीन में छोटे-छोटे बदलाव कर तालमेल बिठाना जरूरी है. मंगलवार को उन्होंने वॉक और रनिंग की. इसके बाद डाइट में कॉटेज पनीर, ग्रेनोला, केले, ब्लूबेरी और शहद के साथ हाई प्रोटीन ब्रेकफास्ट तैयार किया.

बुधवार

बुधवार को जंप, स्किपिंग, बर्पीज़, जंपिंग स्क्वैट्स, सूमो स्क्वैट्स, लंजेस, काल्व्स रेज और सीढ़ियों के चक्कर के साथ पैरों की कसरत की। नाश्ते और दोपहर के खाने के लिए, सब्जी से भरपूर चीजें लीं, जबकि रात में प्रोटीन से भरपूर प्लेट चुनी.

गुरुवार

गुरुवार को अपर बॉडी एक्सरसाइज और कार्डियो को चुना. उन्होंने बताया कि शरीर को फिट और ठीक रखने के लिए कार्डियो ही काफी नहीं है, पुशअप्स के साथ मसल्स को टोन करना जरूरी है. खाने में प्रोटीन, कार्ब्स, सब्ज़ियां, फल और दूध से भरपूर चीजें लीं.

शुक्रवार

शुक्रवार को हाथों का वर्कआउट किया. ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है सिपिंग, जंपिंग जैक, बर्पीज़, पुशअप्स, शैडो पंच, प्लैंक और ट्राइसेप्स डिप्स. इस दिन उनकी डाइट में सब्जियां ज्यादा रहीं.

यह भी पढ़ें: ज्यादा थकान से लेकर वजन कम होने तक, कैंसर होने के ये हैं पांच बड़े लक्षण

शनिवार

शनिवार को उन्होंने पेट का वर्कआउट किया. सीढ़ियों के चक्कर, जंपिंग जैक, स्किपिंग, बर्पीज़, साइडकिक्स, जंपिंग ट्विस्ट, रशियन ट्विस्ट और साइड प्लैंक. खाने में कार्ब्स से परहेज किया और प्रोटीन से भरपूर चीजें लीं.

रविवार

रविवार को फिटनेस इंफ्लूएंसर ने पूरे हफ़्ते की एक्सरसाइज को मेंटेन रखने के लिए कार्डियो सेशन किया. इस दिन चीट मिल का सेवन किया. इस तरह से उन्हें तीन महीने में अपना वजन कम करने में काफी मदद मिली.

Disclaimer: खबर में दी गई कुछ जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है. आप किसी भी सुझाव को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

यह भी पढ़ें: कुट्टू का आटा खाने से 160 लोग बीमार, जानें कब जहरीला बन जाता है व्रत में खाया जाने वाला ये आटा

 

SHARE NOW
Secured By miniOrange