Stock Market Opening: शेयर बाजार में हल्की गिरावट, निफ्टी ने तोड़ा 25000 का लेवल, आईटी-बैंक इंडेक्स नीचे खुले

Stock Market Opening: शेयर बाजार की चाल आज हल्की है और ट्रे़डिंग की शुरुआत गिरावट के साथ ही हुई है. स्टॉक मार्केट की चाल में बैंक निफ्टी और आईटी इंडेक्स में गिरावट दिखा रहा है. बड़े शेयरों में इंफोसिस, टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोटक महिंद्रा बैंक, सिप्ला, एलएंडटी जैसे शेयरों में गिरावट देखी जा रही है और इसके चलते बाजार को सपोर्ट नहीं मिल पा रहा है.

कैसी रही शेयर बाजार की ओपनिंग 

बीएसई का सेंसेक्स 173.52 अंक या 0.21 फीसदी की गिरावट के बाद 81,646.60 के लेवल पर कारोबार देखा जा रहा है और एनएसई का निफ्टी 48.80 अंकों या 0.19 फीसदी की गिरावट के साथ 25,008 पर खुला है.

सेंसेक्स के शेयरों का हाल

बीएसई सेंसेक्स के शेयरों को देखें तो बाजार खुलने के आधे घंटे के भीतर बजाज फिनसर्व, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक के शेयर बढ़त के हरे निशान में लौट आए हैं और 9.40 बजे ये शेयर सेंसेक्स के टॉप गेनर्स में से हैं. सेंसेक्स के 30 में से 15 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है और 15 ही शेयरों में कमजोरी के साथ लाल निशान में कारोबार देखा जा रहा है. टॉप लूजर्स में आज एमएंडएम, नेस्ले, टीसीएस, मारुति, कोटक महिंद्रा बैंक, इंडसइंड बैंक के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है.

निफ्टी के शेयरों का हाल

एनएसई निफ्टी के 50 में से 22 शेयर उछाल के साथ दिख रहे हैं और 28 शेयर गिरावट में दिख रहे हैं. इसके साथ ही बैंक निफ्टी 51847 के लेवल पर चल रहा है. एनएसई निफ्टी के शेयरों में सबसे ऊपर एचडीएफसी लाइफ और एसबीआई लाइफ के शेयर हैं. एशियन पेंट्स, श्रीराम फाइनेंस और हिंडाल्को के शेयरों में तेजी देखी जा रही है.

BSE का मार्केट कैपिटलाइजेशन

बीएसई का मार्केट कैपिटलाइजेशन 464.56 लाख करोड़ रुपये पर आ गया है और इसमें 3195 शेयरों का ट्रेड दिख रहा है. इनमें से 1901 शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं और 1161 शेयर बिना किसी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. 133 शेयर बिना किसी बदलाव के साथ कारोबार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंं

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ‘रॉकी’ से की मुलाकात, मिलाया हाथ और कहा ‘शाबाश’, जानें कौन है ये नया दोस्त

SHARE NOW
Secured By miniOrange