टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बाद अब इन दो टीमों ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, हारने के बाद इंग्लैंड बाहर

​[[{“value”:”

Women’s T20 World Cup 2024 Semifinals: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की चारों सेमीफाइनलिस्ट टीमें तय हो गई हैं. सबसे पहले ग्रुप-ए से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह हासिल की थी. अब ग्रुप-बी से भी बाकी दो टीमों ने भी सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. वहीं टीम इंडिया को पाकिस्तान की हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. 

ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद ग्रुप-बी में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल में जगह हासिल की. वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाई. हार के साथ इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गया. वहीं वेस्टइंडीज की जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने भी सेमीफाइनल में जगह हासिल की. बेहतर नेट रनरेट के चलते अफ्रीका ने बाजी मारी.  

ऐसा है सेमीफाइनल और फाइनल का शेड्यूल

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल 17 अक्टूबर, गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. फिर दूसरा सेमीफाइनल वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इसके बाद फाइनल मैच 20 अक्टूबर, रविवार को खेला जाएगा, जिसमें दोनों सेमीफाइनल जीतने वाली टीमें खिताब के लिए मैदान पर होंगी. 

खराब प्रदर्शन के बाद बाहर हुई टीम इंडिया

बता दें कि महिला टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को खराब प्रदर्शन के कारण बाहर होना पड़ा. टूर्नामेंट टीम इंडिया की शुरुआत ही खराब रही थी. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलकर टूर्नामेंट का आगाज किया था. पहले ही मुकाबले में भारतीय टीम को 58 रनों से हार झेलनी पड़ी थी. फिर पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 6 विकेट जीत हासिल की, जो टूर्नामेंट में भारत की पहली जीत रही. 

इसके बाद टीम इंडिया ने अगले मुकाबले में श्रीलंका को 82 रनों के बड़े मार्जिन से हराया. फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए ग्रुप चरण के आखिरी मैच में टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी. इस हार के साथ टीम इंडिया का सारा खेल बिगड़ गया.

 

ये भी पढ़ें…

IND vs NZ: विराट कोहली और केएल राहुल का कटेगा पत्ता? न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में भारत की प्लेइंग XI

“}]]  

SHARE NOW
Secured By miniOrange