IND vs NZ: विराट कोहली को लेकर भड़का पूर्व क्रिकेटर, कोच गौतम गंभीर पर दे डाला बहुत बड़ा बयान

​[[{“value”:”

Dinesh Karthik Reaction Virat Kohli Number 3 Batting: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया महज 46 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. भारत की बैटिंग चर्चा का केंद्र बनी हुई है, लेकिन इस बीच विराट कोहली का बल्लेबाजी क्रम भी सुर्खियों में आ गया है. कोहली आमतौर पर नंबर-4 पर बैटिंग करने आते हैं, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ वो नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए. अब पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने कोहली को बल्लेबाजी में ऊपर भेजने के लिए कोच गौतम गंभीर (Coach Gautam Gambhir) को लताड़ लगाई है.

आगबबूला हुआ पूर्व क्रिकेटर

एक मीडिया संस्थान पर चर्चा के दौरान दिनेश कार्तिक ने कहा, “मैं विराट कोहली का बचाव नहीं कर रहा हूं. उनके पास ऐसी तकनीक और जुनून है, जो उन्हें इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक बनाती हैं. मैं अगर टीम के अंदर बदलाव करूंगा तो बल्लेबाज को उसी क्रम पर रखूंगा जहां वो अच्छा कर सकता है. यह बदलाव इसलिए नहीं होगा कि मैं कोहली का बचाव करना चाहता हूं.”

कार्तिक ने अपनी बात जारी रखते हुए बताया कि कोहली वनडे में नंबर-3 पर आते हैं, टी20 में ओपनिंग करते हैं और अब कहा जा सकता है कि टेस्ट क्रिकेट में गेंद बदल गई है, जिसमें अधिक मूवमेंट भी नहीं हो रही. कार्तिक ने साफ शब्दों में कहा कि कोहली के लिए टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी के लिए सबसे बढ़िया जगह नंबर-4 है.

कोहली नहीं, तो नंबर-3 पर कौन?

दिनेश कार्तिक ने यह भी सुझाव दिया कि कोच गौतम गंभीर को नंबर-3 पर विराट कोहली के बजाय केएल राहुल को प्रमोट करना चाहिए था. कार्तिक अनुसार कोहली को खुद कोच के बयान का विरोध जताते हुए कहना चाहिए था कि वो नंबर-4 पर ही बैटिंग जारी रखना चाहते हैं. पूर्व क्रिकेटर अनुसार केएल राहुल नंबर-3 बल्लेबाज के रूप में बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं.

यह भी गौर करने वाली बात है कि नंबर-3 पर विराट कोहली के आंकड़े कुछ खास अच्छे नहीं हैं. उन्होंने टेस्ट मैचों में तीसरे क्रम पर बैटिंग करते हुए 7 पारियां खेली हैं, जिनमें वो करीब 16 के औसत से 97 रन ही बना पाए हैं.

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: टीम इंडिया अब भी जीत सकती है बेंगलुरु टेस्ट, गौतम गंभीर मैदान के बाहर से पलट देंगे मैच!

“}]]  

SHARE NOW
Secured By miniOrange