IND vs NZ 1st Test Day 5 Live: पांचवें दिन भारत की धमाकेदार शुरुआत, न्यूजीलैंड ने शून्य पर गंवाया पहला विकेट

​[[{“value”:”

IND vs NZ 1st Test Day 5 Live Updates: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट बेंगलुरु में खेला जा रहा है. मुकाबला बेहद रोमांचक मोड़ पर आ खड़ा हुआ है, जहां आखिरी दिन न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन बनाने होंगे. चौथा दिन समाप्त होने तक कीवी टीम ने 4 गेंद खेली थीं, लेकिन उसका खाता नहीं खुल पाया था. वहीं टीम इंडिया की दूसरी पारी 462 रनों पर सिमट गई थी.

चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने क्रीज पर टिक कर बैटिंग की. एक तरफ सरफराज खान ने 150 रन बनाए, वहीं ऋषभ पंत शतक से चूक गए लेकिन उनकी 99 रन की पारी ने टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया था. मगर चौथे दिन का आखिरी सेशन पूरी तरह न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के नाम रहा क्योंकि भारत ने अपने आखिरी 7 विकेट महज 54 रन के भीतर गंवा दिए थे.

अब न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन बनाने हैं और यदि कीवी टीम ऐसा करने में सफल रही तो वह 36 साल के लंबे इंतजार के बाद भारतीय सरजमीं पर कोई टेस्ट मैच जीतेगी. न्यूजीलैंड ने आखिरी बार साल 1988 में भारत को उसी के घरेलू मैदान पर 136 रनों से हराया था. उन दिनों टीम इंडिया के कप्तान दिलीप वेंगसारकर हुआ करते थे.

चौथे दिन आ गई थी बारिश

चौथे दिन का खेल समय से पहले ही समाप्त घोषित कर दिया गया था. पहले खराब रोशनी के कारण ग्राउंड अंपायरों ने खेल रोका तो कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली भी अंपायरों से जा भिड़े थे. मगर कुछ देर बाद ही तेज बारिश शुरू हो गई, जिसके कारण चौथे दिन स्टंप्स की घोषणा कर दी गई. बेंगलुरु में देर रात तेज बारिश होती रही और रविवार सुबह भी चिन्नास्वामी स्टेडियम के पास बारिश होती रही है.

बेंगलुरु में रविवार को 80 प्रतिशत बारिश का अनुमान है और तूफान आने की 48 प्रतिशत संभावना जताई गई थी. बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड जीत के बहुत करीब है और एक बड़ी पार्टनरशिप उसकी जीत सुनिश्चित कर सकती है, लेकिन बारिश उसकी जीत में विलेन बन सकती है.

“}]]  

SHARE NOW
Secured By miniOrange