फाइनल में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 159 रनों का लक्ष्य, पहला टी20 वर्ल्ड कप जीतने का है सवाल

​[[{“value”:”

NZ-W vs SA-W Final Innings Highlights: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीमें आमने-सामने हैं. दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया. पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 158/5 रन बोर्ड पर लगाए. इस दौरान टीम के लिए अमेलिया केर ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 38 गेंदों में 4 चौके की मदद से 43 रन स्कोर किए. वहीं अफ्रीका के लिए नॉनकुलुलेको म्लाबा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके. 

अच्छी नहीं रही न्यूजीलैंड की शुरुआत, फिर बनाया बड़ा स्कोर 

मुकाबले में पहले बैटिंग के लिए उतरी न्यूजीलैंड को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. टीम को पहला झटका दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर 16 रनों के स्कोर पर जॉर्जिया प्लिमर के रूप में लगा, जिन्होंने 2 चौकों की मदद से 09 (7 गेंद) रन बनाए. 

फिर दूसरे विकेट के लिए सुजी बेट्स और अमेलिया केर ने 37 (36 गेंद) रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी का अंत 8वें ओवर की चौथी गेंद पर हुआ जब सुजी बेट्स 31 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 32 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. फिर टीम को तीसरा झटका 11वें ओवर में कप्तान सोफी डिवाइन (06) के रूप में लगा.  

फिर चौथे विकेट के लिए ब्रुक हॉलिडे और अमेलिया केर ने 57 (44 गेंद) रन जोड़े. इस बेहतरीन साझेदारी का अंत 18वें ओवर में हुआ जब ब्रुक हॉलिडे 28 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 38 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. 

इसके बाद शानदार पारी खेल रहीं अमेलिया केर ने 43 रनों के स्कोर पर पवेलियन की राह देखी. फिर छठे विकेट के लिए मैडी ग्रीन और इसाबेला गेज ने 17* (7 गेंद) रनों की अटूट साझेदारी कर टीम को 158 रनों के टोटल तक पहुंचाया.

ऐसा रहा अफ्रीकी गेंदबाजों का प्रदर्शन

नॉनकुलुलेको म्लाबा ने अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने 4 ओवर में 31 रन खर्च किए. बाकी अयाबोंगा खाका, नादिन डी क्लर्क और क्लो ट्रायॉन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. इस दौरान अयाबोंगा खाका ने 4 ओवर में 44, नादिन डी क्लर्क ने 2 ओवर में 17 और क्लो ट्रायॉन ने 4 ओवर में 22 रन खर्चे.

 

ये भी पढ़ें…

KL Rahul: बेंगलुरु टेस्ट में भारत की हार के बाद केएल राहुल ने लिया संन्यास? वीडियो ने उड़ाए होश

“}]]  

SHARE NOW
Secured By miniOrange