न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में केएल राहुल समेत इन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी? रोहित शर्मा लेंगे बड़ा फैसला

​[[{“value”:”

IND vs NZ 2nd Test KL Rahul: टीम इंडिया ने बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 8 विकेट से हार झेली. इस मैच में टीम इंडिया पहली पारी में बुरी तरह फ्लॉप होकर सिर्फ 46 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. वहीं मुकाबले में टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले केएल राहुल (KL Rahul) भी पूरी तरह फ्लॉप दिखाई दिए. ऐसे में केएल राहुल की पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से छुट्टी हो सकती है. 

सिर्फ केएल राहुल ही नहीं, पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से टीम इंडिया में स्पिनर कुलदीप यादव की भी छुट्टी हो सकती है. भले ही कुलदीप ने बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में 3 विकेट झटके, लेकिन पिच को मद्दे नजर रखते हुए कुलदीप की जगह रोहित शर्मा तीसरे पेसर के रूप में आकाश दीप को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकते हैं. वहीं बेंगलुरु टेस्ट में चोटिल होने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी पुणे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. 

राहुल और पंत का रिप्लेसमेंट कौन?

अगर केएल राहुल को पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर किया जाता है, तो उनकी जगह शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. वहीं ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को मौका मिल सकता है. जुरेल अब तक टीम इंडिया के लिए तीन टेस्ट खेल चुके हैं. 

कब होगा भारत-न्यूजीलैंड का दूसरा टेस्ट 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. बेंगलुरु में पहला टेस्ट होने के बाद अब दोनों टीमें सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. दूसरा टेस्ट 24 से 28 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा. फिर सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. मुंबई में होने वाला सीरीज का आखिरी टेस्ट 01 से 05 नवंबर के बीच होगा. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs NZ: सिर्फ केएल राहुल को हार का जिम्मेदार ठहराना गलत! इन 5 गलतियों का कौन जवाब देगा?

“}]]  

SHARE NOW
Secured By miniOrange