मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 21 अक्टूबर 2024, सोमवार का दिन, पढ़ें आज का भविष्यफल

Horoscope Today in Hindi: आज का राशिफल यानि 21 अक्टूबर 2024, सोमवार का भविष्यफल विशेष है. देश के प्रसिद्ध भविष्यवक्ता और कुंडली विश्लेषक डॉ. अनीष व्यास से जानते हैं आपका दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal).

मेष आज का राशिफल (Aries aaj ka Horoscope) 

बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. विवेक से कार्य करें. लाभ में वृद्धि होगी. फालतू की बातो पर ध्यान नहीं दे स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आप पहले की अपेक्षा स्वयं को ज्यादा मजबूत और स्वस्थ पाएंगे. पारिवारिक रिश्ता मजबूत होगा. आपके बातो को लोग ध्यान देंगे.

वृषभ आज का राशिफल (Taurus aaj ka Horoscope)

मस्तिष्क पीड़ा हो सकती है. आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है या समय पर नहीं मिलेगी. पुराना रोग उभर सकता है. दूसरों के झगड़े में न पड़ें. हल्की हंसी-मजाक करने से बचें.यदि आप अभी प्रेम जीवन में हैं तथा अपने साथी से दूर है तो आज के दिन आपकी उनसे भेंट हो सकती हैं. अविवाहित लोग के लिए विवाह करने की चर्चा रहेगी.

मिथुन आज का राशिफल (Gemini aaj ka Horoscope)

कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर करें. किसी अनहोनी की आशंका रहेगी. शारीरिक कष्ट संभव है. लेन-देन में लापरवाही न करें. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे.यदि आप उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो जल्द ही कोई खुशखबरी मिलेगी.

कर्क आज का राशिफल (Gemini aaj ka Horoscope)

किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचें. जल्दबाजी से हानि होगी. राजभय रहेगा. दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे. घर में मेहमानों का आगमन होगा. व्यय होगा. सही काम का भी विरोध हो सकता है. सरकारी कर्मचारी अपने काम से संतुष्ट होंगे लेकिन राजनीति के लोगों से उन्हें चुनौती मिल सकती हैं.

सिंह आज का राशिफल (Leo aaj ka Horoscope)

पुराना रोग परेशानी का कारण बन सकता है. जल्दबाजी न करें. आवश्यक वस्तुएं गुम हो सकती हैं. चिंता तथा तनाव रहेंगे. प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. भेंट व उपहार देना पड़ सकता है. प्रयास सफल रहेंगे.उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को घर में अपने भाई-बहन से मार्गदर्शन मिलेगा तथा वे उनके भविष्य के निर्माण में सहयोग देंगे.

कन्या आज का राशिफल (Virgo aaj ka Horoscope)

शत्रुओं का प्रभाव होगा. व्यवसाय ठीक चलेगा. आय में निश्चितता रहेगी. दुखद समाचार मिल सकता है. व्यर्थ भागदौड़ रहेगी. काम पर ध्यान नहीं दे पाएंगे.नव-विवाहित लोगों को अपने साथी से कोई उपहार मिल सकता है. जिससे दोनों के बीच संबंधों में मजबूती आएगी.

तुला आज का राशिफल (Libra aaj ka Horoscope)

शारीरिक कष्ट संभव है. लेन-देन में जल्दबाजी न करें. किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. यात्रा मनोरंजक रहेगी. स्वादिष्ट भोजन राजनीति के क्षेत्र में रुचि रखने वाले लोग अपने लिए नए आयाम स्थापित करेंगे तथा उनकी किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से बातचीत हो सकती हैं. नौकरी कर रहे लोगों को अपने

वृश्चिक आज का राशिफल (Scorpio aaj ka Horoscope)

व्यापारिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए शुभ है व कई क्षेत्रों से धन प्राप्ति होगी लेकिन मन संतुष्ट नहीं रहेगा. आपकी किसी से दुश्मनी भी हो सकती है जिससे छवि का नकारात्मक बनने की संभावना है. बाज़ार में किसी को कटु वचन कहने से बचे तथा अपना स्वभाव मित्रतापूर्ण रखे.

धनु आज का राशिफल (Sagittarius aaj ka Horoscope)

शारीरिक कष्ट संभव है. लेन-देन में जल्दबाजी न करें. किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. यात्रा मनोरंजक रहेगी. स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा.शारीरिक कष्ट संभव है. लेन-देन में जल्दबाजी न करें. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा.पहले की तुलना में आपका व्यवहार थोड़ा चिडचिडा रहने की संभावना हैं .

मकर आज का राशिफल (Capricorn aaj ka Horoscope)

रिलेशन में रह रहे लोग अपने साथी से किसी बात को लेकर निराश रह सकते हैं. उनका अपने पार्टनर से किसी बात को लेकर झगड़ा होने की संभावना हैं. इस समय आपको अपने अहंकार को नियंत्रण में करने की आवश्यकता है.शत्रु भय रहेगा. विवाद से क्लेश होगा. वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें.

कुंभ आज का राशिफल (Aquarius aaj ka Horoscope)

शारीरिक रूप से आपको कोई समस्या नहीं होगी लेकिन मानसिक रूप से आप चिंता में रहेंगे तथा कोई न कोई बात परेशान करती रहेगी. मन को नियंत्रण में रखने व किसी प्रकार की दुर्भावना से बचने के लिए प्रतिदिन योग को अपने जीवन में स्थान दे.धर्म-कर्म में रुचि रहेगी. कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे. लाभ के अवसर हाथ आएंगे.

मीन आज का राशिफल (Pisces aaj ka Horoscope)

कोई बड़ी समस्या बनी रहेगी. चिंता तथा तनाव रहेंगे. नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. सामाजिक कार्य करने के प्रति रुझान रहेगा. मान-सम्मान मिलेगा. रुके कार्यों में गति आएगी. निवेश शुभ रहेगा. आज के दिन आपका ज्यादातर ध्यान अपने परिवार में ही रहेगा जिससे आपसी भाईचारे में वृद्धि होगी. घर के सभी सदस्यों के साथ मेलझोल बढ़ेगा जिससे सभी के मन में आपके प्रति स्नेह और बढ़ेगा.

SHARE NOW
Secured By miniOrange