Gold Silver Record: सोना-चांदी ऑलटाइम हाई पर, चांदी में 2800 रुपये की शानदार बढ़त-गोल्ड में भी रिकॉर्ड ऊंचाई

Gold Silver Record high: सोना-चांदी के दाम ऑलटाइम हाई पर आ गए हैं और एमसीएक्स पर सोना 450 रुपये की उछाल दिखाकर 78170 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है और ये एमसीएक्स पर इसका सबसे उच्चतम स्तर है. चांदी में भी शानदार उछाल देखी जा रही है और ये तो 2800 रुपये की उछाल कमोडिटी मार्केट खुलते ही आ गया है. MCX पर चांदी 2800 रुपये की उछाल के साथ रिकॉर्ड हाई पर आ गया है.

सोने में लगातार शानदार बढ़त और ऑलटाइम हाई का सिलसिला

सोने में लगातार शानदार रिकॉर्ड बन रहे हैं और ये रोजाना नए-नए ऊपरी स्तर पर जा रहा है. जाहिर तौर पर आज सोने और चांदी के दाम ऊपर जाने के आसार थे क्योंकि शुक्रवार को सोने ने ऑलटाइम हाई पर क्लोजिंग दिखाई थी. फेस्टिव सीजन में सोने-चांदी की खरीदारी करने के लिए आम जनता को कई बार सोचने की जरूरत पड़ सकती है क्योंकि इन कीमती मेटल्स के रेट तो आसमान पर जा पहुंचे हैं. सोने को लगातार बढ़ती डिमांड का फायदा मिल रहा है और इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय गोल्ड-सिल्वर के रेट भी नई-नई ऊंचाई पर जा रहे हैं.

सोने का रिटर्न है धुआंधार और आगे जाकर 85 हजार तक जाने के आसार

गोल्डन रेट का एक साल का लेवल देखें तो सोने ने 29 फीसदी का रिटर्न दिला दिया है. इस साल 15 अक्टूबर 2024 तक सोने में 21 फीसदी का रिटर्न इसके निवेशकों को मिल चुका है. 

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी गोल्ड सिल्वर की शानदार ऊंचाई

आज कॉमैक्स पर गोल्ड रेट 16.85 डॉलर की शानदार तेजी के साथ 2747 डॉलर प्रति औंस के दाम देखे जा रहे हैं. वहीं चमकीली मेटल चांदी 3.12 फीसदी चढ़कर 34.247 डॉलर प्रति बैरल के रेट पर गई है. 

धनतेरस-दिवाली-भाई दूज पर सोने की जमकर खरीदारी होने का ट्रेंड 

29 अक्टूबर से शुरू हो रहे दिवाली पर्व पर सोने की खरीदारी के लिए इस साल कैसा ट्रेंड रहेगा, इस पर सबकी निगाहें हैं और 29 अक्टूबर को धनतेरस पर कैसी खरीदारी रहेगी. इसका बहुत कुछ संकेत सोने की मौजूदा कीमतों के हिसाब के से लगाया जा सकता है. जाहिर तौर पर सेफ ऐसेट माना जाने वाला सोना सिर्फ सुरक्षा नहीं दे रहा, ये सबसे बेहतरीन रिटर्न वाले प्रोडक्ट्स में से एक है.

ये भी पढ़ें

तीन दिन का बिल देना था 3 लाख रुपये, उसने कमाल का दिमाग लगाया और फ्री में रहकर आई 

SHARE NOW
Secured By miniOrange