IND vs NZ: दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे ऋषभ पंत? न्यूजीलैंड के खिलाफ ये धांसू प्लेयर ले सकता है जगह

​[[{“value”:”

Rishabh Pant Injury Update: भारत को बेंगलुरु टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी है. अब दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से शुरू होना है, जो पुणे में खेला जाएगा. मगर दूसरा मुकाबला शुरू होने से पहले भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत की चोट चिंता का विषय बनी हुई है. पंत, जिन्हें पहले टेस्ट मैच में दायें घुटने में गेंद लगने से चोट आई थी. इसी कारण वो दूसरे दिन के बाद विकेटकीपिंग करते नहीं दिखे थे.

अब एक मीडिया रिपोर्ट अनुसार चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत को खिलाने या ना खिलाने का फैसला पूरी तरह टीम मैनेजमेंट पर छोड़ दिया है. चूंकि पहले टेस्ट मैच में दूसरे दिन के बाद ध्रुव जुरेल विकेटकीपिंग करते दिखाई दिए थे. इसलिए यदि दूसरे टेस्ट मैच में पंत नहीं खेल पाते हैं तो ध्रुव जुरेल की प्लेइंग इलेवन में वापसी तय हो जाएगी. जुरेल जिन्होंने अब तक भारत के लिए 3 टेस्ट मैचों में 63.33 के बढ़िया औसत से 190 रन बनाए हैं. उन्होंने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ 90 रन की महत्वपूर्ण पारी खेल भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी दावा किया गया है कि टीम मैनेजमेंट द्वारा ध्रुव जुरेल की परीक्षा लेना टीम इंडिया के हित में हो सकता है. क्योंकि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में एक बढ़िया विकल्प साबित हो सकते हैं. दूसरी ओर बीते रविवार ऋषभ पंत ने कहा था कि जिंदगी और करियर में उतार-चढ़ाव आते रहेंगे, लेकिन उन्हें हर बार उनका डटकर सामना करना होगा.

भारत को हार से नहीं बचा पाए ऋषभ पंत

बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया की पहली पारी महज 46 रन पर ऑलआउट हो गई थी. दूसरी ओर जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 356 रनों की विशाल बढ़त हासिल कर ली थी. ऐसे में भारत को दूसरी पारी में जीत की राह तय करने के लिए कीवी टीम से भी बड़ा स्कोर खड़ा करने की जरूरत थी. पंत ने भारत की दूसरी पारी में 99 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली और 150 रन बनाने वाले सरफराज खान के साथ मिलकर 177 रन की पार्टनरशिप भी की. मगर पंत-सरफराज की ये पारियां टीम इंडिया को जीत दिलाने में नाकाम साबित हुईं.

यह भी पढ़ें:

BAN vs SA: शाकिब अल हसन पर हो रहा बवाल, भयंकर मुसीबत में पड़े बांग्लादेश के कप्तान; कहा – हमें समय बर्बाद…

“}]]  

SHARE NOW
Secured By miniOrange